IND vs NZ 2nd Test: विराट कोहली के निशाने पर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड!

Virat Kohli Ind vs Nz 2nd Test। भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। विराट कोहली का बल्ला…

IND vs NZ 2nd Test: विराट कोहली के निशाने पर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड!

Virat Kohli Ind vs Nz 2nd Test। भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। विराट कोहली का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में गरजा था।

पहली पारी में वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उनके बल्ले से 70 रन निकले। हालांकि, पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

अब किंग कोहली से दूसरे टेस्ट में फैंस को एक बड़ी पारी की उम्मीदें हैं। दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में विराट कोहली के निशाने पर कई रिकॉर्ड होंगे, जिन्हें वह जरूर हासिल करना चाहेंगे।

पुणे में Virat Kohli के निशाने पर होंगे कई रिकॉर्ड्स

1. Virat Kohli के पास डेविड वॉर्नर को पछाड़ने का मौका

विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 38.77 की औसत से 2,404 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। अब उनके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में महज 20 रन बनाते ही डब्ल्यूटीसी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के 2,423 रनों को पार करने का मौका है।

2. Virat Kohli एक शतक जड़ते ही डॉन ब्रैडमैन से आगे निकल जाएंगे

विराट कोहली ने अब तक कुल 29 टेस्ट सेंचुरी जड़ी हैं। इस मामले में वह ऑस्ट्रेलिया के लीजेंड डॉन ब्रैडमैन की बराबरी है पर, जिन्होंने भी टेस्ट में 29 शतक जड़े। अब कोहली के पास पुणे में खास मौका है। अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कोहली के बल्ले से एक सेंचुरी निकल जाती है तो वह टेस्ट करियर में 30वें सेंचुरी जड़ देंगे और डॉन ब्रैडमैन से आगे निकल जाएंगे।

3. Virat Kohli के पास सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ने का चांस

विराट कोहली मौजूदा समय में काफी दिग्गज ग्रेग चैंपल, सनथ जयसूर्या, ब्रैंडन मैक्कुलम, तामिम इकबाल के बराबर 31 टेस्ट फिफ्ट जड़ने के रिकॉर्ड में शामिल हैं। अब पुणे टेस्ट में एक अर्धशतक जड़ते ही कोहली इन सभी से आगे निकल जाएंगे।

4. Virat Kohli 29 रन बनाते ही Graham Dowling को छोड़ देंगे पीछे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अगर कोहली 29 रन बना लेते हैं, तो वह न्यूजीलैंड के ग्राहम डाउलिंग को पछाड़ देंगे।

कोहली ऐसा करने के साथ भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बन जाएंगे। न्यूजीलैंड के ग्राहम ने टेस्ट में भारत-न्यूजीलैंड के बीच कुल 964 रन बनाए हैं और मौजूदा समय में विराट कोहली 936 रन के साथ मौजूद हैं।