गैस चैंबर बनी दिल्ली आप प्रदूषण के लिए दिवाली को बताती है कारण: बीजेपी

नई दिल्ली । बीजेपी ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा। बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, दिल्ली गैस चैंबर बन गई है और…

गैस चैंबर बनी दिल्ली आप प्रदूषण के लिए दिवाली को बताती है कारण: बीजेपी

नई दिल्ली । बीजेपी ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा। बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, दिल्ली गैस चैंबर बन गई है और हवा से लेकर पानी तक सब कुछ जहरीला है, इसके लिए अरविंद केजरीवाल की जहरीली राजनीति को धन्यवाद। साथ ही उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल प्रदूषण के लिए दिवाली को कारण बताते हैं। बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली के प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा। उन्होंने कहा, दिल्ली गैस चैंबर बन गई है। प्रदूषण को लेकर यह लोग हिंदू लोगों के त्योहार दिवाली को दोषी ठहराते हैं। उन्होंने दिवाली के पटाखों और लाइटिंग पर बैन लगा दिया।

दिल्ली के प्रदूषण पर बात करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा आज एक बार फिर दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक खतरनाक लेवल पर पहुंच गया है। कुछ इलाकों में एक्यूआई 400 के पार पहुंच गया है। उन्होंने आगे कहा, दिल्ली गैस चैंबर बन गया है और इसके लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं। अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा, पिछले 10 साल से दिल्ली के प्रदूषण पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है। उन्होंने वाहन प्रदूषण, सड़क की धूल, कंस्ट्रक्शन की धूल या बायोमास जलाने के बारे में कुछ नहीं किया है। शहजाद पूनावाला ने कहा आम आदमी पार्टी कहती है कि पंजाब के पराली जलाने की वजह से दिल्ली में प्रदूषण हुआ, लेकिन अब तो पंजाब में उनकी ही सरकार है और पराली जलाई जा रही है लेकिन वो कोई एक्शन नहीं ले रहे हैं।

शहजाद पूनावाला ने कहा आम आदमी पार्टी दिवाली को प्रदूषण का कारण बताती है। पटाखों पर बैन लगाती है। उन्होंने कहा सवाल यह है कि अरविंद केजरीवाल कब यह ब्लेम गेम खत्म करेंगे। कभी यह हरियाणा को, कभी उत्तर प्रदेश को दोषी ठहराते हैं। सवाल यह है कि दिल्ली दुनिया का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर बन गया है। यहां का पानी, नदियां तक प्रदूषित हो चुकी हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, अगर आप सांस लेते हो तो आपके फेफड़ों पर असर पड़ता है। दिल्ली गैस चैंबर बन गई है और हवा से लेकर पानी तक सब कुछ जहरीला है, इसके लिए अरविंद केजरीवाल की जहरीली राजनीति को धन्यवाद।