हिंदू युवती का कोर्ट में खुलासा, अंसारी के खिलाफ प्रदर्शन, मां ने कहा मेरे साथ भी किया दुष्कर्म

इंदौर ।   इंदौर में मंगलवार को राठौर समाज के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों के…

हिंदू युवती का कोर्ट में खुलासा, अंसारी के खिलाफ प्रदर्शन, मां ने कहा मेरे साथ भी किया दुष्कर्म

इंदौर ।   इंदौर में मंगलवार को राठौर समाज के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों के हाथों में 'बलात्कारी पर FIR हो', 'नारी के सम्मान में हम सब मैदान में' जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां थीं। राठौर समाज का मुख्य मांग यह थी कि हसनैन अंसारी के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में FIR दर्ज की जाए। सकल पंच राठौर समाज के प्रतिनिधि मनोज राठौर ने बताया कि यह मामला लव जिहाद से जुड़ा है, जिसमें एक युवती न्याय की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले इस मामले में हातोद थाने में शिकायत दी गई थी और ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने आश्वासन दिया था कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिसके कारण समाजजन धरना देने पर मजबूर हुए हैं। मनोज राठौर ने यह भी आरोप लगाया कि हसनैन अंसारी के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए, क्योंकि उनकी बेटी उस युवक के कब्जे में है। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति किसी के कब्जे में होता है, तो वह मजबूरी में उसके पक्ष में ही बयान देगा। समाज की मांग है कि युवती को सामने लाकर उसकी स्थिति का सत्यापन किया जाए। राठौर समाज ने यह भी कहा कि वह तब तक किसी बयान को मान्यता नहीं देंगे, जब तक कि युवती उनके सामने आकर बयान नहीं देती। समाज का मानना है कि बेटी की सुरक्षा और न्याय को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और प्रशासन को इस मामले में जल्द से जल्द कदम उठाना चाहिए ताकि समाज को संतोषजनक जवाब मिल सके।

युवती की मां ने भी लगाया दुष्कर्म का आरोप

युवती की मां ने भी युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। मां ने कहा कि युवक बेटी के फोटो वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहा था। उसने मेरा भी दुष्कर्म किया। पुलिस में शिकायत की है और दुष्कर्म का केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

क्या है मामला

इंदौर की एक युवती, जो हसनैन अंसारी (29) के साथ एक प्राइवेट जॉब में काम करती थी, को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दोनों पिछले तीन साल से एक-दूसरे को जानते हैं। 16 अक्टूबर को युवती के परिवार वालों को एक पत्र मिला, जिसमें लिखा था कि वह हसनैन के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करने जा रही है। इस पत्र के मिलते ही युवती के भाई ने इंदौर के राउ थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। युवती के भाई का कहना है कि 4 अक्टूबर को उसने परिवार को बताया था कि उसे भोपाल की एक कंपनी में नौकरी मिल गई है और वह वहां काम करने जा रही है। हालांकि, 15 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे के बाद उसका मोबाइल अचानक बंद हो गया, जिससे परिवार चिंतित हो गया। भाई का दावा है कि यह मामला "लव जिहाद" की तरफ जा रहा है। उनका मानना है कि युवती किसी दबाव में आकर यह सब कर रही है, खासकर तब जब उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस सुरक्षा की मांग की है। परिवार का आरोप है कि हसनैन अंसारी और उसका परिवार इस मामले में शामिल है। युवती के भाई के अनुसार, 15 अक्टूबर को हसनैन का पूरा परिवार अचानक घर में ताला लगाकर गायब हो गया। भाई का आरोप है कि हसनैन के परिवार ने भी उनकी बहन को गायब करने में भूमिका निभाई है। परिजन इस बात पर अडिग हैं कि युवती को किसी दबाव में लाकर यह सब करवाया जा रहा है और वे चाहते हैं कि इस मामले की गहराई से जांच हो।

युवती बोली यह मेरा निजी मामला

जबलपुर के सिहोरा के हसनैन अंसारी से शादी का आवेदन देने वाली हिंदू युवती को हाईकोर्ट ने 15 दिन के लिए महिला संरक्षण गृह भेज दिया। कोई ने युवक को अपने घर जाने के लिए कहा। मामले में मंगलवार को अर्जेंट हियरिंग की गई। दोनों ने सुरक्षा की मांग की थी।  युवती के शादी के आवेदन के बाद से हिंदू संगठन विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा कि यह उसका निजी मामला है। लोग जबरन दखल दे रहे हैं। यदि उसे कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार वे संगठन होंगे जो इस मामले को तूल दे रहे हैं। दरअसल, युवती ने जबलपुर में अपर कलेक्टर को शादी के लिए आवेदन दिया है। शादी की तारीख 12 नवंबर तय हो चुकी है।