करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की ओर से राष्ट्रपति मुर्मू का हार्दिक स्वागत करता हूं: मुख्यमंत्री साय

रायपुर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के छत्तीसगढ़ प्रवास का स्वागत करते हुए कहा कि यह प्रदेश के लिए गौरव का दिन है. 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की…

करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की ओर से राष्ट्रपति मुर्मू का हार्दिक स्वागत करता हूं: मुख्यमंत्री साय

रायपुर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के छत्तीसगढ़ प्रवास का स्वागत करते हुए कहा कि यह प्रदेश के लिए गौरव का दिन है. 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की ओर से राष्ट्रपति का हार्दिक स्वागत करता हूं. 32 प्रतिशत आदिवासी जनसंख्या वाला यह छत्तीसगढ़ आपके आगमन से अभिभूत है.

रायपुर एम्स के दूसरे दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि रायपुर एम्स का प्रस्ताव अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने रखा था. इसके लिए जगह का चयन भी सुषमा स्वराज ने किया, और आज उसी जगह पर सर्वसुविधायुक्त एम्स संचालित है.

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हमारी सरकार छत्तीसगढ़ को मध्य भारत का मेडिकल हब बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है. इसके लिए हमने चार नए मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण के लिए एक हजार बीस करोड़ रुपए से अधिक की राशि स्वीकृत की है.