चीन अमेरिकी चुनाव में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है! डोनाल्ड ट्रंप के फोन पर भी हैकर्स का हमला हुआ है…

चीन के हैकर दुनिया के कई देशों में साइबर अटैक कर चुके हैं। वहीं अब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच खबर है कि पूर्व राषट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड…

चीन अमेरिकी चुनाव में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है! डोनाल्ड ट्रंप के फोन पर भी हैकर्स का हमला हुआ है…

चीन के हैकर दुनिया के कई देशों में साइबर अटैक कर चुके हैं।

वहीं अब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच खबर है कि पूर्व राषट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथी उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जेडी वेंस के फोन को निशाना बनाया गया है।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक चीनी हैकर अब अमेरिका में शीर्ष नेताओं के डेटा को निशाना बनाना चाहते हैं। चीनी हैकरों ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के सीनियर अधिकारियों को भी टारगेट किया था।

इसी सप्ताह अमेरिकी अधिकारियों ने जानकारी दी कि चीनी हैकरों ने जिनके फोन को निशाना बनाया था उनमें डोनाल्ड ट्रंप और जेडी वेंस भी शामिल हैं।

वहीं ट्रंप के प्रचार प्रवक्ता स्टीव चेउंग ने कहा कि कमला हैरिस ही चीन का उत्साहवर्धन कर रही हैं। अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि हैकर कोई जानकारी निकाल पाए हैं या नहीं। रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमना और पूर्व अधिकारियों के फोन हैकर करने की कोशिश हो रही थी।

शुक्रवार को एफबीआई और अमेरिकी साइबर सिक्योरिटी एजेंसी ने कहा, अमेरिकी सरकार इस बात की जांच कर रही है कि क्या चीन से अमेरिका के कमर्शल टेलिकम्यनिकेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर में दखल देने की कोशिश की गई है।

सीआईएसए और एफबीआई ने संबंधित कंपनयिों को निोटिस भी जारी किया है और कहा है कि वे तकनीकी सुधार करें।

सबसे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप और जेडी वेंस के फोन हैक करने की कोशिश की गई है।

कई महीनों से चीनी हैकर अमेरिकी कंपनियों में घुसपैठ की कोशिश में लगे हुए हैं। वे अमेरिका की सुरक्षा से जुड़ी खुफिया जानकारी लेना चहते हैं।

वहीं चीनी सरकार ने इन आरोपों को खारिज किया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि चीन, ईरान और रूस अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

The post चीन अमेरिकी चुनाव में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है! डोनाल्ड ट्रंप के फोन पर भी हैकर्स का हमला हुआ है… appeared first on .