यूपी उपचुनाव के लिए सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अखिलेश यादव और डिंपल यादव का नाम शामिल: कौन-कौन हैं अन्य नेता?

उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और प्रचार की तैयारी में जुट गए हैं. इस कड़ी में समाजवादी पार्टी…

यूपी उपचुनाव के लिए सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अखिलेश यादव और डिंपल यादव का नाम शामिल: कौन-कौन हैं अन्य नेता?

उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और प्रचार की तैयारी में जुट गए हैं. इस कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने 19 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. सपा ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रमुख प्रचारक बनाया है, जबकि रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, और डिंपल यादव को भी इस सूची में शामिल किया गया है. 

सपा ने वरिष्ठ नेता अवधेश प्रसाद, राज्यसभा सांसद जया बच्चन, और लालजी वर्मा को भी स्टार प्रचारक का दर्जा दिया है. इसके अलावा राम अचल राजभर भी प्रमुख प्रचारक के रूप में नजर आएंगे. ये सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों में सपा का प्रचार करेंगे और पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदाताओं को आकर्षित करेंगे. सपा की इस स्टार प्रचारक सूची के जारी होने के बाद उपचुनाव में प्रचार का माहौल और भी गर्म होने की संभावना है. मालूम हो कि उपचुनाव के लिए 9 सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि 23 नवंबर को इसके नतीजे घोषित किए जाएंगे.