छत्तीसगढ़ के बीजेपी महामंत्री का निशाना, बैज का नक्सली एनकाउंटर का कुबूलनामा विष्णु सुशासन पर मुहर है

रायपुर. छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने पीसीसी चीफ दीपक बैज पर करारा निशाना साधा है। उन्होंने उन पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की…

छत्तीसगढ़ के बीजेपी महामंत्री का निशाना, बैज का नक्सली एनकाउंटर का कुबूलनामा विष्णु सुशासन पर मुहर है

रायपुर.

छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने पीसीसी चीफ दीपक बैज पर करारा निशाना साधा है। उन्होंने उन पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत हुईं मुठभेड़ों को कभी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुर में सुर मिलाकर फर्जी बताने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मान लिया है कि विष्णु सरकार में टारगेटेड एनकाउंटर हुए हैं।

आखिरकार सन 2026 तक नक्सलवाद के खात्मे को लेकर स्वीकार कर लिया है कि मुख्यमंत्री साय की सरकार आने के बाद टारगेटेड एनकाउंटर हुए हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि बैज को एनकांटर पर कोई आपत्ति नहीं है। बस्तर में शांति लौटनी चाहिए। नक्सल मोर्चे पर बैज ने मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान की तारीफ की है। भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन और प्रदेश सरकार के रणनीतिक सूझबूझ से नक्सलियों को उनकी मांद में घुसकर जवान मार रहे हैं, जो एक ऐतिहासिक सफलता है। हाल ही नई दिल्ली में नक्सल पीड़ित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी छत्तीसगढ़ सरकार की नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में उल्लेखनीय प्रगति की तारीफ की थी।

नौ महीनों में 194 से अधिक नक्सली मारे गये
श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले नौ महीनों में 194 से अधिक  नक्सली मारे गये , 800 से ज्यादा नक्सलियों की गिरफ्तारियाँ हुई हैं और 738 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। "डबल इंजन की सरकार" के सहयोग से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से विकास कार्यों को भी अंजाम दिया जा रहा है, जिससे वहाँ के लोग मुख्यधारा में लौट रहे हैं। देर-सबेर नक्सल मुद्दे पर बैज ने सच को स्वीकार करने का साहस दिखाया है।

नक्सलवाद के खिलाफ समन्वित रणनीति
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ जिस तरह नक्सलियों के खूनी खेल का केंद्र बना हुआ था, उसके मद्देनजर केंद्र और छत्तीसगढ़ की सरकार नक्सलवाद के खिलाफ समन्वित रणनीति बनाकर काम कर रही है। इससे यह विश्वास दृढ़तर हुआ है कि केंद्रीय गृहमंत्री शाह के मार्गदर्शन में मार्च 2026 तक देश में नक्सलवाद को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा।