महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की  

मुंबई । भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें 6 मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं जबकि दो…

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की  

मुंबई । भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें 6 मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं जबकि दो को टिकट नहीं दिया गया है। पार्टी ने इससे पहले 21 अक्टूबर को अपनी पहली सूची में 99 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ महायुति गठबंधन में शामिल भाजपा अब तक 121 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। दूसरी सूची के अनुसार पार्टी ने वाशिम और गढ़चिरौली के मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है जबकि अकोट, नासिक सेंट्रल, पेन, खड़कवासला, पुणे छावनी और उल्हासनगर के छह मौजूदा विधानसभा सदस्यों को इस बार भी उम्मीदवार बनाया गया है।

विधान परिषद के दो सदस्यों गोपीचंद पाडलकर और रमेश कराड को भी टिकट दिया गया है। पाडलकर को जाट जबकि कराड को लातूर ग्रामीण से टिकट दिया गया है। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 को नतीजे आएंगे। राज्य की सभी 288 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होना है। चुनाव आयोग के मुताबिक नामांकन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है।