सीएम योगी का सख्त निर्देश, जनता की मदद में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को चेतावनी दी कि जन समस्याओं को दूर करने और पीड़ितों की मदद में विलंब या किसी भी तरह की…

सीएम योगी का सख्त निर्देश, जनता की मदद में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को चेतावनी दी कि जन समस्याओं को दूर करने और पीड़ितों की मदद में विलंब या किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. सीएम योगी ने कहा, अगर किसी भी तरह की लापरवाही हुई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए. अधिकारियों को चेतावनी देते हुए शुक्रवार को एक अधिकारिक बयान जारी किया गया.

जन समस्याओं के निस्तारण में विलंब नहीं होना चाहिए
अधिकारिक बयान के मुताबिक सीएम योगी ने कहा, जन समस्याओं के निस्तारण और पीड़ितों की मदद में विलंब या लापरवाही किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए और अगर लापरवाही हुई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी.” साथ ही सीएम योगी ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति की समस्या के निस्तारण में कहीं भी कोई दिक्कत आ रही है, तो उस परेशानी का पता लगाकर, समाधान कराया जाए. इसी के साथ उन्होंने कहा, किसी स्तर पर जानबूझकर कर समस्या के निस्तारण की प्रक्रिया को लंबित रखा गया तो संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाए.

सीएम योगी ने लोगों से की मुलाकात
मंदिर परिसर में आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि किसी को भी चिंता करने या परेशान होने की जरूरत नहीं है. साथ ही सीएम ने लोगों को आश्वासन दिया कि वो उनकी हर समस्या का प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराएंगे. इसे लेकर उन्होंने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर ही हिदायत दी कि जनता की समस्याओं का बिना देरी किए, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें.

गोशाला का भी किया दौरा
सीएम योगी शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर मत्था टेकने पहुंचे. मत्था टेकने के बाद वो मंदिर की गोशाला में पहुंचे. गोशाला पहुंच कर सीएम योगी ने गोसेवा की. गोसेवा करते हुए उन्होंने गोवंश को अपने हाथों से गुड़ खिलाया. सीएम योगी ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य एवं पोषण की जानकारी ली और देखभाल के लिए जरूरी निर्देश भी दिए.