कैबिनेट मंत्री ने किये यमुनोत्री धाम के दर्शन

देहरादून, 25 अक्टूबर। सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने यमुनोत्री धाम के दर्शन किये। इसके उपरांत धाम में स्थापित मेडिकल रिलीफ पोस्ट का…

कैबिनेट मंत्री ने किये यमुनोत्री धाम के दर्शन

देहरादून, 25 अक्टूबर। सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने यमुनोत्री धाम के दर्शन किये। इसके उपरांत धाम में स्थापित मेडिकल रिलीफ पोस्ट का निरीक्षण किया। धाम में तीर्थयात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने और मेडिकल इमरजेंसी में तत्काल ईलाज सुनिश्चित करने के लिये जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही धाम में मेडिकल उपकरण व जीवनरक्षक दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करने को भी अधिकारियों को कहा।
मंत्री डा. धन सिंह रावत ने यमुनोत्री धाम के दिव्य दर्शन के बाद माँ यमुना के शीतकालीन प्रवास स्थल खरसाली में भी दर्शन किये। यहाँ पर्वतीय काष्ठकला शैली में निर्मित यमुनोत्री मंदिर का अद्भुत सौंदर्य और लकड़ियों पर की गई नक्काशी ने मन को गहरे तक छू लिया। यह कला हमारी संस्कृति की गहरी जड़ों और विरासत का प्रतीक है। मंदिर दर्शन के उपरांत स्थानीय लोगों से मुलाकात कर क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से अवगत भी हुये। इस अवसर पर सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने अधिकारियों को शीघ्र ही समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।